FeaturedHindi

NEET UG 2024 परिणाम विवाद: फिजिक्स वाला के अलख पांडे जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

He stated, "After the result of NEET, lakhs of children are worried about why such strange things are happening in the result this time. We have asked NTA for a lot of answers, but we are not getting a lot of answers."

शिक्षा प्लेटफ़ॉर्म फिजिक्स वाला के सीईओ, अलख पांडे ने NEET UG 2024 के परिणाम विवाद के बारे में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है। हाल ही में X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पांडे ने NEET UG परीक्षा परिणामों में रिपोर्ट की गई अनियमितताओं के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की, जिससे लाखों छात्र चिंतित और परेशान हो गए हैं।

अलख पांडे की चिंता

पांडे ने NEET के उम्मीदवारों में फैली भ्रम और चिंता को उजागर किया, परिणामों में हुई विचित्रताओं पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, “NEET के परिणाम के बाद, लाखों बच्चे परेशान हैं कि इस बार परिणाम में ऐसी अजीब चीजें क्यों हो रही हैं। हमने NTA से बहुत सारे जवाब मांगे हैं, लेकिन हमें बहुत सारे जवाब नहीं मिल रहे हैं।”

कानूनी सहायता की योजना

इन चिंताओं को दूर करने के लिए, पांडे ने कानूनी सहायता ली है और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को कानूनी नोटिस भेजने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा, “हम श्री रोहित की मदद ले रहे हैं और हम NTA को कानूनी नोटिस भेजना चाहते हैं। श्री रोहित हमें बताएंगे कि हम अगला क्या करेंगे।”

पारदर्शिता की आवश्यकता

फिजिक्स वाला के सीईओ ने पारदर्शिता की आवश्यकता पर जोर दिया, यह बताते हुए कि हाल ही में NTA से आई स्पष्टता ने केवल अधिक प्रश्न उठाए हैं। उन्होंने कहा, “कल एक स्पष्टता आई थी। जवाब के बजाय, कई और सवाल उठाए गए हैं। और वे सवाल पारदर्शिता के लिए उठाए गए हैं।”

छात्रों को आश्वासन

पांडे ने छात्रों को आश्वासन दिया कि उनकी चिंताओं को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा और वे न्याय सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कानूनी कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा, “हम NTA को कानूनी नोटिस भेजना चाहते हैं जबकि प्राकृतिक न्याय का अवसर दे रहे हैं। अगर हमें उन सवालों का जवाब नहीं मिलता है, तो यदि आवश्यक हो, यह मामला सुप्रीम कोर्ट में ले जाया जाएगा।”

निष्कर्ष

अपने संदेश को समाप्त करते हुए, पांडे ने छात्रों को आश्वासन के शब्द दिए, यह वादा करते हुए कि वे सच सामने आने तक उनके साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा, “अब बिलकुल भी परेशान मत हो, बच्चों। हम सच को जरूर सामने लाएंगे और हम तब तक यहां खड़े रहेंगे जब तक वह नहीं मिलता।”

NEET UG 2024 परिणामों में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों, शिक्षकों और राजनीतिज्ञों से जांच की बढ़ती मांग है।

News Aur Chai

NewsAurChai Media is a media house which has young contributors ensuring a fresh and renewed perspective to news and recent happenings. We hope to offer sensible articles, which goes with our tag line of 'sense above sensation'.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button