मिसेज़ शिल्पा गणात्रा या वर्ल्ड रिकॉर्ड मेकर गणात्रा!

आज मुंबई की जानी मानी कोरियोग्राफर मिसेज़ शिल्पा गणात्रा, एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी जो कोरियोग्राफर हैं, कूक हैं, ट्रेनर हैं, समाज सेविका हैं और यूथ ज़ोन डांस अकैडमी की संस्थापक यानि कि फाउंडर भी हैं। इनके बारे में जितना लिखा जाए कम ही है और अगर हम इन्हें रिकॉर्ड मेकर कहें तब भी अतिशयोक्ति नहीं होगी। वैसे तो ये अपने कर्मक्षेत्र और कर्मनिष्ठा के कारण कई बार सम्मानित हो चुकी हैं और तो और इनके जीवन पर आधारित एक पुस्तक भी जल्द ही आने वाली है।

कांदिवली के यूथ ज़ोन डांस अकैडमी को किसी पहचान की ज़रुरत नहीं है। आज कितने ही बच्चे तो बच्चे, बूढ़े तक शिल्पा जी के ही कारण ताल पर थिरकने और कमर मटकाने में माहिर हो चुके हैं। जब बात निकली है कमर मटकाने की तो आपको हुलाहूप के बारे में तो पता ही होगा! एक बड़ी सी गोल रिंग को कमर के बल पर गोल गोल लय में घुमाना और साथ ही कोई डांस या करतब करना।

अब शिल्पा जी को हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण काम पसंद है, शायद! इसीलिए उन्होंने कांदिवली के कंट्री क्लब में हुलाहूप के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला था। शिल्पा जी के निर्देशन और नेतृत्व मे तीन मिनट तक लगभग 80-90 से ज़्यादा पार्टिसीपेंट्स ने एक साथ हुलाहूप करके एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

Image Source: NAC Media

उसके बाद लॉकडाउन में अस्सी पार्टिसीपेंट्स ने एकसाथ 2 मिनट तक ऑनलाइन हुलाहूप करके लिमका बूक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया।

और अब 2023, 28 अप्रैल शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से, पोइसर जिमखाना कांदिवली में फिर एक बार एक इतिहास रचने जा रहा है। इस बार एक नहीं बल्कि दो-दो वर्ल्ड रिकॉर्ड का लक्ष्य है और जो होने जा रहा है वो भारत ही नहीं परंतु समूचे विश्व में इस तरह का पहला आयोजन है। तीन वर्ष से लेकर इक्कीस वर्ष के पार्टिसीपेंट्स एकसाथ हुलाहूप के साथ गरबा करते हुए “इंडिया बूक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” और “एशिया बूक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” में अपना नाम दर्ज करवाएँगे।

और भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जिसमें मनोरंजन जगत के जाने-माने सितारे शामिल होंगे। गुजरात के प्रसिद्ध गायक मयूर हेमंत चौहान जी अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे। वही इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने कलाकार मनीषा पुरोहित, दिलीप दरबार जैसे खूबसूरत चेहरे भी होंगे। इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि हैं जनता के प्रिय और बीजेपी के जाने माने नेता एमपी श्री गोपाल शेट्टी जी, प्रसिद्ध ब्राइट आउटडोर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ योगेश लखानी जी और मुंबई पुलिस डीसीपी श्री संदीप पाटील जी। इनके अलावा समाज की कई सफल हस्तियाँ भी होंगी और इस कार्यक्रम के कवरेज के लिए कई मीडिया पार्टनर में एक नाम आपके विश्वसनीय न्यूज़ और चाय का भी है।

Exit mobile version